File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं को लीगल नोटिस  फिर किया। जिसके बाद आप ने कानूनी नोटिस के जवाब में बयान जारी किया है।

    नोटिस का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा, ‘अगर उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है तो वह सीबीआई के छापे और जांच से इतने डरते क्यों है? वह स्वतंत्र जांच के लिए खुद को पेश क्यों नहीं करते? उन्हें लोगों को धमकाना बंद कर देना चाहिए।”

    48 घंटे में जवाब मांगा

    बता दें कि, सोमवार को ही दिल्ली के उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को लीगल नोटिस भेजा है। वहीं, एलजी ने इन नेताओं से 48 घंटे में इस पर जवाब भी मांगा है, वरना आगे कानूनी रूप से कदम उठाने की बात भी कही गई है। इन नेताओं में आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, संजय सिंह और जैस्मिन शाह शामिल है।

    1400 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप

    इससे पहले, आप नेताओं ने दिल्ली के एलजी पर कथित तौर पर 1400 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप भी लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि, उप राज्यपाल ने खादी ग्राम उद्योग का चेयरमैन रहते हुए नोटबंदी के दौरान नोट बदलवाने को लेकर भ्रष्टाचार किया था। 

    नोटिस में सवाल

    उपराज्यपाल की तरफ से भेजे गए नोटिस में विधानसभा में लगाए गए नारे समेत ट्विटर पर चलाए गए हैशटैग पर भी आपत्ति जताई गई है। आम आदमी पार्टी ने एलजी सक्सेना को गिरफ्तार करो हैशटैग चलाया गया था। जिस पर भी नोटिस में सवाल उठाया गया है।

    लड़ाई लीगल नोटिस तक पहुंची 

    उल्लेखनीय है कि, दिल्ली में आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल के बीच तकरार रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब यह लड़ाई लीगल नोटिस तक पहुंच गई है। हल ही में इसे लेकर राष्ट्रिय राजधानी में सियासी तनातनी भी देखने को मिली। वहीं, बीते हफ्ते में आप नेताओं ने एलजी के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग के साथ सीबीआई हेडक्वार्टर के बाहर धरना प्रदर्शन किया था।