aap pimpri
File Photo

Loading

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली राज्य के लिए अपने सभी 4 लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। इंडिया गठबंधन से सीटें फाइनल होने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपने तीन मौजूदा विधायकों को लोकसभा का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को अपने चारों उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया।

आम आदमी पार्टी ने जिन-चार लोकसभा उम्मीदवारों का नाम घोषित किया है, उनमें से 3 वर्तमान समय में आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। वहीं हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट के लिए भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। कुरुक्षेत्र लोकसभा से सुशील गुप्ता को मैदान में उतरने की तैयारी है।

आम आदमी पार्टी के द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार सोमनाथ भारती को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और साउथ दिल्ली से सहीराम को उम्मीदवार बनाकर आम आदमी पार्टी ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। इस तरह से आप ने दिल्ली के अपने सभी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

पार्टी नेता ने कहा है कि चारों उम्मीदवार आम आदमी पार्टी के पुराने कार्यकर्ता रहे हैं और इन पर पार्टी का पूरा भरोसा है। सोमनाथ भारती, प्रदीप कुमार और सहीराम आम आदमी पार्टी के विधायक हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया कि पार्टी ने ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जो इंडिया गठबंधन के लिए अपनी सीटें जीत सकते हैं। पार्टी ने अभी तक सभी राज्यों के लिए 10 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पंजाब में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के नाम की भी जल्द ही घोषणा की जाएगी।