Video: CM Arvind Kejriwal said - the situation in the country is very delicate
File

    नई दिल्ली: दिल्ली की आप सरकार (AAP Govt) ने पद्मा अवॉर्ड (Padma  Awards) को लेकर बड़ा फैसला किया है। बताना चाहते हैं कि केजरीवाल सरकार ने इस बार सिर्फ डॉक्टरों और स्वास्थकर्मियों के नाम पद्मा पुरस्कार के लिए भेजने का निर्णय किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने इस फैसले की जानकारी दी है।  

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्मश्री पुरस्कार के लिए केंद्र सरकार  जनता से भी नाम लेती है और राज्य सरकारों से भी नाम लिए जाते हैं। दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि इस वर्ष हम सिर्फ डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम भेजेंगे। 

    सीएम अरविंद केजरीवाल का बयान-

    वहीं दिल्ली सरकार ये नाम जनता से लेगी। इसके लिए एक ईमेल जारी किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने एक कमेटी भी गठित की है। इस कमेटी की अध्यक्षता मनीष सिसोदिया करेंगे। केजरीवाल ने बताया कि पद्म भूषण, पद्म विभूषण और पद्मश्री पुरस्कार के लिए केंद्र जनता से और राज्यों से नाम लेती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने फैसला किया है कि इस बार हम सिर्फ डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम केंद्र को भेजने वाले हैं।