baijal

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ( Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal) ने शनिवार को कहा कि मुंडका अग्निकांड (Mundka Fire Updates) में लोगों की जान जाने से वह ‘‘बहुत दुखी” हैं। उन्होंने भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया। 

    उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। बैजल ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के मुंडका में भीषण आग लगने की घटना से गहरा दुख हुआ। बचाव के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद कई कीमती जानें चली गईं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करता हूं।”

    उन्होंने कहा, ‘‘हम त्रासदी के कारणों का विवरण जुटा रहे हैं। संबंधित सभी पक्षों को तत्काल कदम उठाने चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।” मुंडका में शुक्रवार को चार मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए। 

    पुलिस ने कहा कि आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई, जिसमें सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माण तथा उनकी पैकेजिंग कंपनी का कार्यालय था। दमकल अधिकारियों के मुताबिक आशंका है कि वातानुकूलित यंत्र (एसी) में विस्फोट होने से आग लगी होगी।