AAP MLA Amanatullah Khan
PTI Photo

    Loading

    नई दिल्ली. दिल्ली आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान (AAP MLA Amanatullah Khan) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अमानतुल्ला के करीबी सहयोगी हामिद अली खान (Hamid Ali Khan) ने आप विधायक को लेकर कई खुलासे किए हैं। उसने उसके घर में मिले हथियार और कैश उसके नहीं होने की बात कही है।

    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के सूत्रों ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा कि, हामिद ने एसीबी को बताया कि विधायक ने उसके घर कैश और नकदी रखी थी। साथ ही हामिद ने यह भी खुलासा किया कि सभी लेनदेन विधायक के निर्देश पर किए गए थे।

    इससे पहले, आज अमानतुल्ला खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली खान को दक्षिण पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था।

    एसीबी ने शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में चार जगहों पर छापेमारी की थी। उसमें हामिद अली की संपत्ति भी शामिल थी। एसीबी ने हामिद के घर से 12 लाख रुपये और एक बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया था। वहीं, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया था।

    एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को खान को नोटिस जारी किया था। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है।

    इससे पहले, एसीबी ने उपराज्यपाल के सचिवालय को पत्र लिख कर खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया था। एसीबी ने पत्र में दावा किया था कि खान ने अपने खिलाफ मामले में गवाहों को धमकाकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश की। (एजेंसी इनपुट के साथ)