Kejriwal replies to ED summons ready to answer after March 12 through video conference
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आबकारी नीति मामले से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के ताजा समन का जवाब देते हुए कहा है कि वह 12 मार्च के बाद वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एजेंसी के सामने पेश होने को तैयार हैं। सरकारी सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इससे पहले भी केजरीवाल को कई समन जारी किए थे, लेकिन उन्होंने इन समन को अवैध बताया था और वह केंद्रीय एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। उन्होंने एजेंसी से कहा था कि प्रवर्तन निदेशालय को समन जारी करने से पहले इस मामले में अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

 समन को बताया अवैध

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने दोहराया कि समन अवैध हैं लेकिन फिर भी वह जांच एजेंसी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। केजरीवाल को 16 मार्च को शहर की एक अदालत के सामने भी पेश होना है। अदालत ने समन को नजरअंदाज करने को लेकर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर एक शिकायत के मामले में केजरीवाल से व्यक्तिगक रूप से पेश होने को कहा है।

षडयंत्र नहीं है तो वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग से पूछें सवाल

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर ED को जो सवाल पूछने है वे पूछ लें। लेकिन अगर इनके मन में कोई षडयंत्र है तो ED इसके लिए ज़रूर कोई बहाने बनाएगी मुख्यमंत्री सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं।