bulldozer
Pic: Twitter (File)

    Loading

    नई दिल्ली. दिन की अन्य बड़ी खबर के अनुसार अब दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में बुलडोजर चलने के बाद अब साउथ दिल्ली नगर निगम भी बुलडोजर कैम्पेन चलाने की बड़ी तैयारी में है। 

    ख़बरों की मानें तो साउथ नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने के लिए चलाए जाने वाले अभियान के लिए इन्होने दिल्ली पुलिस से एक्स्ट्रा फोर्स भी मांगी है। जी हाँ, आगामी 9 मई से लेकर 13 मई तक साउथ नगर निगम शाहीन बाग, कालिंदी कुंज, जसोला, एमजी रोड, करणी सिंह शूटिंग रेंज इलाकों में अनेकों अतिक्रमण हटाएगा। इस बाबत साउथ एमसीडी के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा कि, यह केवल सामान्य अतिक्रमण विरोधी अभियान ही है।

    हालांकि साउथ नगर निगम पहले ही अपने इस अभियान की शुरुआत कर रहा था लेकिन अतिरिक्त और ज़रूरी पुलिस बल न मिलने के चलते यह अभियान कुछ दिन पहले शुरू नहीं हो सका था। इस बाबत दिल्ली पुलिस ने कहा था कि पुलिस बल के लिए पहले बताना होगा। 

    इधर इस अतिक्रमण विरोधी अभियान की सुनते ही शाहीन बाग से लगे दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने के अवैध अतिक्रमण को खुद ही साफ करना शुरू कर दिया था। हालाँकि इस बाबत दिल्ली MCD ने अब साफ कह दिया है कि दिल्ली में सभी जगह का अवैध अतिक्रमण अब साफ होगा और सड़कें भी खाली की जाएंगी।