south-delhi-malviya-nagar-mayank-murder-cctv-video-delhi-police

    Loading

    नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। साउथ दिल्ली (South Delhi) के मालवीय नगर इलाके में बीच सड़क पर 4 से 5 लोगों ने मिलकर एक 22 साल के युवक की बड़ी बेरहमी से हत्या (Murder) कर दी। यह हत्याकांड कही शांत जगह नहीं बल्कि, भीड़-भाड़ वाले मार्केट में हुई। मृतक का नाम मयंक (Mayank) बताया जा रहा है और वह होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुका था। 

    यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) में कैद हो गई। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देख सकते हैं। भीड़ भाड़ वाले मार्केट में 4 से 5 लोग मयंक को घेर कर उसपर एक के बाद एक चाकू से वार कर रहे हैं। वहीं, वहां मौजूद लोग यह सब देख रहे है। 

    मिली हुई जानकारी के अनुसार, 11 अगस्त को मयंक मालवीय नगर इलाके में बेगमपुर में एक किला में अपने दोस्त के साथ बैठा हुआ था। तभी वहां अचानक 4-5 अज्ञात लोगों आए और मयंक की उन लोगों से किसी बात को लेकर बहस हुई। इन लोगों ने पहले तो मयंक और उसके दोस्त पर पत्थरों से हमला किया। 

    इसके बाद अपनी जान बचाने के लिए मयंक और उसका दोस्त किला से भागे। लेकिन, आरोपियों ने मयंक का पीछा करना नहीं छोड़ा। वह मयंक के पीछा करते हुए मालवीय नगर इलाके के DDA मार्केट में पहुंचे। यहाँ पहुंचने के बाद आरोपियों ने मयंक को घेर कर उसपर चाकुओं से हमला कर दिया।

    वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि, कैसे आरोपी लड़के मयंक पर चाकुओं से वार कर रहे हैं और बाकी लोग सिर्फ तमाशा देख रहे हैं। इसके बाद आरोपियों ने मयंक को अधमरा छोड़ कर वहां से फरार हो गए। मयंक के दोस्त ने वहां मौजूद कुछ लोगों की मदद से घायल अवस्था में मयंक को AIIMS में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

    मयंक के परिवार वाले इस मामले में पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि, मयंक की लाश हॉस्पिटल में है, लेकिन पोस्टमार्टम नहीं करवाया जा रहा है। जांच अधिकारी अपने व्यक्तिगत काम में और कागजी कार्रवाई निपटाने में ही लगे हुए हैं। 

    वहीं, इस मामले में DCP बेनिता मेरी जैकर ने कहा कि, ‘जिन लोगों ने मयंक पर हमला किया है, उनकी पहचान की जा रही है। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।