Narendra Modi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/अमृतसर. जहां एक तरफ फिलहाल गुजरात में चुनाव (Gujarat Election) कि धूम है. वहीं इस क्रम में आज यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendr modi) गुजरात के मोरबी (Morbi) में एक रैली को संबोधित करेंगे, जहां बीते महीने ही एक पुल गिरने से 140 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, तब से यह जिला राजनीति का जैसा बड़ा अखाड़ा बना हुआ है। 

    इसके अलावा भी आज PM मोदी सोमनाथ, भावनगर और नवसारी में भी रैलियों को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि, इसके पहले बीते 23 नवंबर को PM modi ने गुजरात के दाहोद में अपनी के रैली में कांग्रेस के खिलाफ कटाक्ष करते हुए कहा था कि, “कांग्रेस भाई-भतीजावाद, जातिवाद, संप्रदायवाद और वोट बैंक की राजनीति का मॉडल है।”उन्होंने यह भी दावा किया था कि, कांग्रेस ने गुजरात और पूरे देश को बर्बाद कर दिया है।” 

    वहीं इससे पहले गुजरात के सुरेंद्रनगर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’से जिन लोगों को सत्ता से बेदखल कर दिया गया है, उन्हें वे अब सत्ता में लाने के लिए एक कोशिश रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि, जो पदयात्रा पर निकले हैं उन्हें मूंगफली और बिनौला (कपास के बीज) फसलों का फर्क तक नहीं पता है। बिना किसी का नाम लिए तब PM मोदी ने कहा था कि कुछ लोग गुजरात में निर्मित ‘‘नमक” खाकर भी गुजरात को गाली देते हैं।

    पता हो कि, राज्य में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती आगामी 8 दिसंबर को होगी। गुजरात विधानसभा में फिलहाल  कुल 182 सीटें हैं। इन में से 40 सीटें आरक्षित हैं। इनमे से 13 सीटें अनुसूचित जाति के लिए और 27 सीटें अनुसूचित जनजाति/आदिवासी समाज के लिए रिजर्व है।