drone
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/अमृतसर. पंजाब (Punjab) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के अमृतसर (Amrutsar) में बॉर्डर पर तैनात सुरक्षा बलों ने फिर से एक पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) को मार गिराया। मामले पर BSF ने बताया कि अमृतसर के एक गांव चाहरपुर से एक पाकिस्तानी ड्रोन भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। BSF के मुताबिक क्षेत्र की घेराबंदी कर ली गयी है। इसके साथ ही घटना बाबत पुलिस और संबंधित एजेंसियों को भी सूचित किया गया है।

    गौरतलब है कि इसके पहले भी,  BSF के जवानों ने बीते शुक्रवार को पाकिस्तान (Pakistan) के एक ड्रोन (Drone) को गिराने और दो तस्करों को वापस भगाने में बड़ी सफलता हासिल की थी।दरअसल बीते शुक्रवार को अमृतसर सेक्टर के अंतर्गत आती चौकी दाओके में रात 10 बजे ड्रोन मूवमेंट के बाद जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। वहीं इस ड्रोन की आवाज अचानक बंद होने पर तलाशी भी ली गई थी। वहीं BSF के जवानों ने खेतों में गिरा हुआ ड्रोन रिकवर किया था। 

    इस तलाशी के दौरान वहां BSF को एक क्वाडकॉप्टर डीजेआई मैट्रिस 300 RTK (चीनी ड्रोन) आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हालत में मिला था।यह भी बताया गया था कि, यह 8 प्रोपेलर (पंख) वाला एक ऑक्टा-कॉप्टर डीजेआई मैट्रिस है, जिसे पाकिस्तान तस्कर अपनी किसी भी बड़ी खेप को सरहद पार पहुंचाने में प्रयोग करते हैं।