Arvind Kejriwal
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/अहमदाबाद, आज गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhansabha Elections) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अब से कुछ देर पहले अपनी बारहवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस बार  इस लिस्ट में 7 नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी (आप) ने बीते सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पाटीदार कोटे के पूर्व नेता अल्पेश कथिरिया समेत 12 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

    इसके साथ ही, उसने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के चुनाव के लिए अब तक 137 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जो आगामी 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में होंगे। वहीँ मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

    जानें किन्हें बनाया गया उम्मीदवार

    इस बार ‘आप’ की ओर से गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी की गई 12 उम्मीदवारों की सूची में अरजन रबारी (अंजर  सीट से चुनाव लड़ने के लिए), विष्णु भाई पटेल (चनास्म), सुहाग पांचाल (दहेगाम ), मयूर सकरिया, फतेपुरा से गोविन्द परमार, सयाजीगंज से स्वेजल व्यास, और झगडिया से उर्मिला भगत को चुनावी मैदान में उतारा है। हालंकि इस बारहवी लिस्ट में ‘आप’ की तरफ से सिर्फ एक ही महिला उम्मीदवार है।

    वर्तमान में गुजरात में BJP की सरकार है। यहां की विधानसभा में अब तक कुल 182 सीटें हैं। इन में से 40 सीटें आरक्षित हैं। इनमे से 13 सीटें अनुसूचित जाति के लिए और 27 सीटें अनुसूचित जनजाति/आदिवासी समाज के लिए आरक्षित है।