modi
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुजरात (Gujarat) के दो दिवसीय दौरे पर हिम्मतनगर पहुंचे हैं। आज उन्होंने यहां साबरकांठा जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ (सबर डेयरी) के 305 करोड़ रुपये के मिल्क पाउडर संयंत्र का उद्घाटन किया। 

    इसके साथ ही PM मोदी ने साबर डेयरी की 1000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं की आधारशिला भी आज रखी। इसके बाद PM मोदी ने अपना संबोधन भी दिया। आज अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, साबर डेयरी का विस्तार हुआ है। अब यहां सैकड़ों करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट यहां लग रहे हैं। आधुनिक टेक्नॉलॉजी से लैस मिल्क पाउडर प्लांट और ए-सेप्टिक पैकिंग सेक्शन में एक और लाइन जुड़ने से साबर डेयरी की क्षमता और भी अधिक बढ़ जाएगी।

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, 2014 तक देश में 40 करोड़ लीटर से भी कम इथेनॉल की ब्लेंडिंग होती थी। आज ये करीब 400 करोड़ लीटर तक पहुंच रहा है। हमारी सरकार ने बीते 2 वर्षों में विशेष अभियान चलाकर 3 करोड़ से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड भी दिए हैं. जैसे जैसे सिंचाई की सुविधाओं का गुजरात में विस्तार हुआ, वैसे वैसे कृषि और पशुपालन के क्षेत्र में हमनें बहुत विकास किया और डेयरी ने उसे बहुत बड़ी ताकत दी।

    इसके साथ ही PM मोदी ने कहा कि, गुजरात में बीते 2 दशक में जो व्यवस्थाएं तैयार हुई, आज उसके बेहतर परिणाम मिल रहे हैं।आज गुजरात का डेयरी मार्किट 1 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है।

    गौरतलब है कि आज शाम 6 बजे चेन्नई में हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन करेंगे। इस ख़ास कार्यक्रम में, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी भाग लेंगे।