गुजरात में गरजे योगी आदित्यनाथ, बोले- कांग्रेस ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का किया अपमान

    Loading

    सोमनाथ: गुजरात विधानसभा चुनाव  (Gujarat assembly election) की तैयारी जोरों पर है। सभी पार्टियां गुजरात  (Gujarat) में अपना दमखम दिखा रही हैं।  वहीं बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इन दिनों में गुजरात में सभा कर रहे हैं। उन्होंने भगवान सोमनाथ का दर्शन-पूजन करने के बाद गीर सोमनाथ में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का भी अपमान किया है, कांग्रेस बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को चुनाव हराने का भरसक प्रयास करती थ। 

    गुजरात राज्य की सत्ता पर लगातार काबिज भारतीय जनता पार्टी का प्रयास अपना कब्जा कायम रखने का है। गुजरात में एक दिसंबर से दो चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बेहद गंभीर बीजेपी ने प्रदेश में स्टार प्रचारकों को झोंक रखा है। इनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) तथा गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं।

    सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को भी तीन चुनावी सभा करने के साथ एक रोड शो भी करेंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में शनिवार को रवाना होने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट भी किया था। उन्होंने लिखा कि देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर में भगवान शिव के दर्शन-पूजन के बाद गिर सोमनाथ, भावनगर, अमरेली की जननसभा के बाद अहमदाबाद की रैली में रहूगा।

    वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने गुजरात चुनाव के बीच BJP ने अपना घोषणापत्र जारी (manifesto) कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पाटेल और गुजरात बीजेपी के राज्य अध्यक्ष सीआर पाटिल उपस्थित रहे। इस घोषणापत्र में कई वादे किए गए हैं। रोजगार, किसान और महिलाओं के लिए बहुत कुछ शामिल है।