Road accident in Bundi Rajasthan four people died in same family
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

भिंड/रतलाम/सागर: मध्य प्रदेश के भिंड, सागर और रतलाम जिलों में तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में पांच साल के एक बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस अधिकारियों ने दी।   

उन्होंने कहा कि भिंड जिले में रविवार को एक बस एवं कार की टक्कर में कार सवार एक पुलिसकर्मी एवं उसकी पत्नी की मौत हो गई और उनके दो बच्चे घायल हो गए, जबकि सागर जिले में शनिवार रात एक ट्रक की चपेट में आने से स्कूटर सवार दो लोगों की मौत हो गई।    वहीं, पुलिस ने बताया कि रतलाम जिले में शनिवार शाम ट्रैक्टर पलटने से एक दंपति और उनके पांच साल के भांजे की मौत हो गई।     

भिंड जिले के मेहगांव पुलिस थाना प्रभारी ओपी मिश्रा ने बताया कि ग्वालियर में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात अनिरुद्ध यादव अपने एक रिश्तेदार की मौत के बाद कार से अपने परिवार के साथ अपने गृह गांव सगरा (उत्तर प्रदेश) जा रहे थे। यादव मध्य प्रदेश पुलिस के विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की 14वीं बटालियन में कार्यरत थे।   

उन्होंने बताया कि आज सुबह भिंड-ग्वालियर राजमार्ग पर मेहगांव थाना क्षेत्र के बरहद गांव के पास विपरीत दिशा से आ रही एक बस ने यादव की कार को टक्कर मार दी। मिश्रा ने बताया कि हादसे में अनिरुद्ध यादव और उसकी पत्नी मीरा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी 20 साल की बेटी प्रीति और 23 साल का बेटा अभिषेक घायल हो गये। दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे के बाहर है।   

अधिकारी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेज गति से आ रही बस के चालक ने अपने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बस गाय से टकराने से बचने के प्रयास में कार से टकरा गई। उन्होंने कहा कि फरार बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है।   

सागर जिले के देवरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर घुघरी चौराहे के पास आईटीआई पुल पर एक ट्रक ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी, जिससे स्कूटर सवार दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस निरीक्षक उपमा सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मृतकों की पहचान सागर निवासी संतोष पटेरिया (50) और रिंकेश पटेल (38) के रूप में हुई है। यह दुर्घटना जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुई।     

पुलिस अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं, बरखेडा थाना प्रभारी पिंकी आकाश ने बताया कि रतलाम जिला मुख्यालय से करीब 125 किलोमीटर दूर ग्राम गरडा में शनिवार देर शाम किसान परिवार अपने खेत से ट्रैक्टर पर सवार होकर घर जा रहा था। घाटी की ढलान पर ब्रेक लगाते समय ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। उन्होंने कहा कि इससे उस पर सवार श्याम सिंह (35), उसकी पत्नी भांगूबाई (30) और उनके पांच वर्षीय भांजे तूफान सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। (एजेंसी)