Omicron is spreading its feet: 20 infected again found in Maharashtra on the second day, the number reached 108
File Photo

    छिंदवाड़ा (मप्र): मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले में हाल में नीदरलैंड (Netherlands) से लौटी 26 वर्षीय युवती कोविड-19 (Covid-19) के आमीक्रोन (Omicron) स्वरूप से संक्रमित पाई गई है। मध्य प्रदेश में इंदौर (Indore) के बाहर यह ओमीक्रोन का पहला मामला है। 

    इससे पहले प्रदेश के औद्योगिक केन्द्र कहे जाने वाले इंदौर शहर में कोविड-19 के इस स्वरूप के नौ मामले पाये गये थे। इसी के साथ प्रदेश में ओमीक्रोन स्वरूप के मामले बढ़कर 10 हो गये हैं।  उप मंडलीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) अतुल सिंह ने रविवार को कहा, ‘‘26 वर्षीय युवती नीदरलैंड से 26 दिसंबर को भारत लौटी थी, जिसका दिल्ली में कोविड-19 के लिए नमूना लिया गया था। इसके बाद वह 30 दिसंबर से छिंदवाड़ा स्थित अपने घर में पृथक-वास में थी।”    

    उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली से प्रशासन को शुक्रवार से सूचना प्राप्त हुई कि युवती की जांच रिपोर्ट में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है। इसके बाद तत्काल युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।” सिंह ने बताया कि युवती के संपर्क में आए उसके परिवार के तीन सदस्यों को भी घर में पृथक-वास में रखा गया है। वहीं, छिंदवाड़ा जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ शिखर सुराना ने बताया कि युवती दिल्ली से पातालकोट एक्सप्रेस से छिंदवाड़ा आई थी और तभी से वह अपने घर पर पृथक-वास में थी।” (एजेंसी)