vallabh-bhavan

Loading

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां की राजधानी भोपाल (Bhopal) में आज यानी शनिवार 9 मार्च सुबह बड़ा हादसा हुआ। दरअसल आज वल्लभ भवन के 1, 4, 5, 6 वीं मंजिल पर भयंकर आग लगी है। फिलहाल कोई जन हानि नहीं हुई है।

ऐसा भी बताया जा रहा है कि, इस अचानक लगी आग में कई महत्वपूर्व दस्तावेज भी जलकर खाक हो गए हैं। दरअसल अब यहां पुरानी फाइलों और कचरे के ढेर में आग लगने के बाद देखते ही देखते आग की लपटें चौथे फ्लोर तक भी पहुंच गई।

मध्य प्रदेश मंत्रालय भवन में आग लगने की खबर से अचानक सब तक हड़कंप मच गया। इसके बाद फौरन दमकल विभाग को घटना की जानकारी दीऔर टीम मौके पर पहुंची। अनेकों फायर सेफ्टी एक्सपर्ट भी मौके पर मौजूद हैं।

जानकारी दें कि वल्लभ भवन में मध्य प्रदेश का सचिवालय है। इस अतिमहत्वपूर्ण बिल्डिंग में मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों के दफ्तर भी हैं। भवन के पांचवें फ्लोर पर मुख्यमंत्री का दफ़्तर है। फ़िलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना की विवेचना जारी है।

इधर वल्लभ भवन में आग लगने की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा, घटना की विस्तृत जानकारी इकट्ठा जाए और मुझे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो।मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।”