JCB vs Crocodile

    Loading

    भिंड. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) में ग्रामीण लोग खतरे का सामना कर रहे हैं। दरअसल, सिंध नदी (Sindh River) में आई बाढ़ (Floods) के कारण यहां मगरमच्छ (Crocodile) की संख्या बढ़ गई हैं। इसी बीच शुक्रवार को दोपहर के दौरान एक मगरमच्छ नदी से लगभग दो किलोमीटर दूर गांव के रहवासी इलाके के पास आ गया, जिसके बाद लोगों में दहशत फैल गई। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस और वन विभाग जेसीबी लेकर मगरमच्छ को रेस्क्यू करने मौके पर पहुंचे, लेकिन मगरमच्छ जेसीबी के सामने अपना जबड़ा फाड़कर अड़ गया। इस दौरान मगरमच्छ को रेस्क्यू में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

    सिंध नदी में आई बाढ़ भिंड के ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गई है। यहां मगरमच्छ रेंगते हुए गावं में घुस रहे हैं। शुक्रवार को मगरमच्छ के रहवासी इलाके में घुसने के बाद गांव में हड़कंप मच गया। लोगों ने इस बात की जानकारी तुरंत पुलिस को दी। जिसके बाद वन विभाग की एक रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मगरमच्छ को रस्सी से बांधने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में वह नाकाम रही। इसके बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग ने जेसीबी की मदद ली।

    रेस्क्यू ऑप्रेशन के दौरान मगरमच्छ जेसीबी के सामने अपना जबड़ा फाड़कर अड़ गया था। उसने जेसीबी पर दो से तीन बार हमला किया। लेकिन दो घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को रेस्क्यू कर सिंध नदी में छोड़ा गया। मगरमच्छ का वजन करीब एक क्विंटल और उसकी लंबाई आठ फीट बताई गई।

    ज्ञात हो कि तीन अगस्त को सिंध नदी में शिवपुरी के पास स्थित मनीखेड़ा बांध का पानी छोड़े जाने से बाढ़ आई थी। बाढ़ से जिले में कई गांव तबाह हो गए थे। ग्रामीण इलाकों में अभी तक स्थिति नहीं सुधरी है। वहीं अब ग्रामीणों में मगरमच्छ की दहशत हैं।