मध्यप्रदेश: ऑफलाइन माध्यम से शुरू हुई कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा

    Loading

    भोपाल: मध्य प्रदेश में सात लाख से अधिक विद्यार्थियों के लिए कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन माध्यम (कक्षाओं में) से बृहस्पतिवार से कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार के साथ शुरू हो गईं।   महामारी के चलते पिछले शैक्षणिक सत्र में प्रत्यक्ष परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई थीं और मूल्यांकन पिछले परिणामों और आंतरिक परिक्षाओं के अंकों के आधार पर किया गया था।   

    मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मुकेश मालवीय ने ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया कि कोविड-19 के मामलों में गिरावट आने के कारण विद्यार्थी प्रदेश भर में स्थापित विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा दे रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि फ्लू जैसे लक्षण वाले विद्यार्थियों के लिए अलग कमरे में परीक्षा देने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी और अन्य कर्मचारी कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन कर रहे हैं।  

     

    अधिकारी ने कहा कि कुल 7,14,93 विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। इनमें मूक बधिर बच्चे भी शामिल हैं। यह परीक्षा 12 मार्च को समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा 3,586 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। जिसमें से 287 केंद्रों को संवेदनशील और 37 को अति संवेदनशील के तौर पर चिह्नित किया गया है। (एजेंसी)