MP Heavy rain 4 people died due to lightning

Loading

भोपाल: मध्य प्रदेश में बिजली गिरने से एक दंपति सहित चार लोगों की मौत हो गई और एक लड़का गंभीर रूप से घायल हो गया।  मप्र के कई हिस्सों में गरज के साथ बेमौसम बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई।  अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि राज्य के कुछ जिलों में 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई।

सोमवार की सुबह 8.30 बजे समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि के दौरान बिजली गिरने की भी सूचना मिली। एक अधिकारी ने बताया कि धार जिले के उमरबन गांव में रविवार शाम मोटरसाइकिल से घर लौटते समय एक दंपति और उनके नाबालिग बेटे पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी।

उमरबन पुलिस चौकी के प्रभारी प्रकाश अलावा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि बिजली की चपेट में आने से मुकेश (28) और उनकी पत्नी चंपा (27) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनका 10 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से झुलस गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पेटलावद के पुलिस उपमंडल अधिकारी सौरभ तोमर ने बताया कि झाबुआ जिले में रविवार शाम को झावलिया गांव में अपने खेत में काम करते समय बिजली गिरने से लुंगजी कटारा नामक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। 

 

सिलावड पुलिस थाने के उपनिरीक्षक अयूब शेख ने बताया कि बड़वानी जिले के जुनाझिरा गांव में रविवार दोपहर बिजली गिरने से 48 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। पिछले 24 घंटों में पश्चिमी मप्र के कई हिस्सों और राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई। आईएमडी के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अशफाक हुसैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पश्चिमी मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल शहर में क्रमश: 51 मिमी और 3.6 मिमी बारिश हुई। 

सोमवार सुबह 8.30 बजे समाप्त 24 घंटे की अवधि में झाबुआ जिले में सबसे अधिक 110.3 मिमी बारिश हुई, जबकि बड़वानी जिले में 109 मिमी बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि बड़वानी जिले के नौ इलाकों में 64.5 से 115.5 मिमी के बीच भारी बारिश हुई। पश्चिमी मप्र के कई क्षेत्रों और राज्य के पूर्वी हिस्सों के कुछ स्थानों पर भी पिछले 24 घंटे में असामयिक बारिश हुई।   बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में पारा कुछ डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया है, जिससे दिन का मौसम थोड़ा ठंडा हो गया है। (एजेंसी)