gun
Representative Photo

    Loading

    विदिशा (मप्र). मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा शहर (Vidisha) में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) कार्यालय के बाहर 42 वर्षीय एक आरटीआई कार्यकर्ता की बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। विदिशा जिले की पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने ‘भाषा’ को बताया, “आरटीआई कार्यकर्ता रंजीत सोनी की यहां पीडब्ल्यूडी कार्यालय के बाहर पोर्च में शाम सवा पांच बजे के आसपास अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी।”

    उन्होंने कहा कि नजदीक से पीछे से सोनी की खोपड़ी में गोली मारी गई।उन्होंने बताया कि ऐसा लगता है कि उसके किसी परिचित ने ही गोली मारी हो।

    शुक्ला ने कहा कि सोनी का झोला उसकी मोटरसाइकिल में टंगा हुआ था। उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी कार्यालय में लगा सीसीटीवी काम नहीं कर रहा था और हमलावरों को पता लगाने के लिए पुलिस शहर के बाकी फुटेज देख रही है। उन्होंने कहा कि सोनी मध्यप्रदेश के अशोकनगर का रहने वाला था और वह छह साल पहले पीडब्ल्यूडी में ठेकेदारी का काम करता था।

    पुलिस अधिकारी के अनुसार बाद में उसने ठेकेदारी छोड़ी दी और फिर पीडब्ल्यूडी में आरटीआई की याचिका लगाता था। विदिशा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि घटना के बाद हत्यारे मौके से फरार हो गए और पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए विभिन्न सुरागों पर काम कर रही है।

    उन्होंने कहा कि पुलिस को शक है कि घटना के पीछे व्यक्तिगत दुश्मनी ही वजह हो सकती है और वह सभी कोणों से इस घटना की जांच कर रही है। (एजेंसी)