जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, एक व्यक्ति गिरफ्तार

    मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के पिपलियामंडी थाने के ग्राम खखराई में रविवार को कथित रूप से जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद जिला प्रशासन ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में आबकारी विभाग के उप निरीक्षक नरेंद्र डामर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और पुलिस ने इलाके में अवैध शराब बेचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके घर को ढहा दिया है।

    अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) त्रिलोकचंद पंवार ने बताया कि श्यामलाल मेघवाल (41), घनश्याम सिंह मोगिया (35) एवं मनोहर बागरी (35) का पोस्टमॉर्टम कराया गया है और रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा कि इनकी मौत शराब पीने से हुई है या किसी अन्य कारण से। उन्होंने बताया कि ये तीनों खखराई गांव के निवासी थे।

    मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘शिवराज सरकार में प्रदेश के उज्जैन, मुरैना, भिंड, ग्वालियर के बाद अब प्रदेश के मंदसौर जिले के खखराई गांव में जहरीली शराब से तीन लोगों की मौत व कुछ लोगों की गंभीर हालत की खबर सामने आयी है। प्रदेश के आबकारी मंत्री के क्षेत्र की यह स्थिति।” उन्होंने कहा, ‘‘शिवराज सरकार में माफ़ियाओं के हौसलें बुलंद।”

    कमलनाथ ने कहा, ‘‘मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस पूरी घटना की उच्च स्तरीय जांच हो एवं पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद हो। शिवराज जी की पूर्व की घोषणा अनुसार दोषियों व जिम्मेदारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो।”

    वहीं, जिले के कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया, ‘‘गांव खखराई की घटना के पश्चात उप निरीक्षक नरेंद्र डामर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। साथ ही उक्त घटना में आगे की कार्रवाई जारी है।” उन्होंने कहा, ‘‘इस घटना में जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।”(एजेंसी)