27 congress corporators joined NCP in presence of Ajit Pawar in Maharashtra's Malegaon
Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक (Maharashtra Politics) हलचलें तेज़ हैं। महाराष्ट्र की कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना की महा विकास अघाड़ी सरकार अब अपने अलग-अलग स्तर पर आगामी स्थानिया चुनावों को लेकर अपनी तैयारियां मजबूत करना शुरू कर दिया है। ऐसे में महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मालेगांव में कांग्रेस पार्टी के 27 नगरसेवक गुरुवार को एनसीपी नेता और राज्य के डिप्टी सीएम अजीत पवार की मौजूदगी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए। मालेगांव की मेयर ताहिरा शेख ने भी अब एनसीपी का दामन थाम लिया है। 

    बता दें कि, एनसीपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए मेयर ताहिरा शेख समेत 27 नगरसेवकों (Corporators) को पार्टी में शामिल कर लिया है। बता दें कि, महापौर ताहिरा शेख, मालेगांव से कांग्रेस के पूर्व विधायक रशीद शेख की पत्नी हैं।

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राशिद शेख ने इससे पहले आरोप लगाया था कि, सरकार में ऊर्जा विभाग कांग्रेस के पास है लेकिन बावजूद इसके पिछले दो साल से मालेगांव में बिजली व्यवस्था बदहाल है। 6 महीने पहले रशीद के पुत्र और पूर्व विधायक आसिफ शेख भी कांग्रेस छोड़ कर एनसीपी में शामिल हो गए थे। मालेगांव में भारी संख्या में कांग्रेस के नगरसेवकों के पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी बताया जा रहा है।