maharashtra rain
महाराष्ट्र में बारिश (फाइल फोटो)

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में मानसून को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के लिए अगले 72 घंटे अहम बताए हैं। जी हां इसका कारण यह है कि 5 जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। ऐसे में अब सावधानी बरतने के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आइए जानते है  मौसम विभाग ने और क्या अपडेट किया है। 

बता दें कि मौसम विभाग ने आज रायगढ़ रत्नागिरी जिले में अलर्ट दिया है। दरअसल अनुमान लगाया गया है कि यहां बहुत भारी बारिश होगी। साथ ही यह भी अनुमान लगाया गया है कि विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों को छोड़कर पूरे महाराष्ट्र में आज मध्यम बारिश होगी। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रत्नागिरी में 26 से 28 जून के बीच भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। ऐसे में अब मौसम विभाग ने घोषणा की है कि मानसून महाराष्ट्र समेत पूरे देश में प्रवेश कर चुका है और 26 से 28 जून इन तीन दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 

मौसम विभाग ने 28 जून को ठाणे समेत पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, अमरावती और नागपुर में ऑरेंज अलर्ट दिया गया है। वहीं 8 जिलों में येलो अलर्ट दिया गया है। इसका मतलब है कि मध्यम वर्षा का अनुमान है। ऐसे में अब इन तीन दिनों में महाराष्ट्र में मानसून का प्रभाव देखने को मिलेगा।