मुंबई में बढ़ते प्रदूषण पर आदित्य ठाकरे का शिंदे सरकार पर निशाना, कहा- CM को इस बात की चिंता ही नहीं

    Loading

    मुंबई: राजधानी दिल्ली (capital Delhi) के बाद अब महाराष्ट्र (Maharashtra) में भी हवा जहरीली होती जा रही है। रविवार को मुंबई (Mumbai) की हवा खराब श्रेणी में मापी गई। इसको लेकर उद्धव-शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे सरकार पर निशाना साधा है। मुंबई में प्रदूषण के सोर्स का पता लगाने की जरूरत है।  

    युवा नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि सीएम को इस बात की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि मुंबई के प्रदूषण (Mumbai’s pollution) पर महाराष्ट्र सरकार खामोश है। प्रदूषण के स्रोत का पता लगाया जाना चाहिए। इसपर उचित कदम उठाने की जरूरत है। लेकिन शिंदे सरकार सबसे कम परेशान है। 

    बता दें कि सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR)-इंडिया के अनुसार महाराष्ट्र के मुंबई में वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में है। वहीं राजधानी दिल्ली धुंध की परत के नीचे, शहर में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब बनी हुई है।

    महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है, इसे वहीं सुलझाना चाहिए। हिंसा नहीं होनी चाहिए। असंवैधानिक’ शिंदे सरकार स्टैंड नहीं ले सकती। महाराष्ट्र और कर्नाटक दोनों बीजेपी शासित राज्य हैं। केंद्र को हस्तक्षेप करना चाहिए।