owesi
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद:ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाराष्ट्र में मुस्लिमों को आरक्षण की मांग को लेकर उनकी पार्टी राज्य भर में आंदोलन करेगी।

    ‘दुआ फाउंडेशन’ और ‘सेंटर फॉर डेवलपमेंट पॉलिसी एंड प्रैक्टिस’ द्वारा महाराष्ट्र में मुस्लिमों की वर्तमान स्थिति पर औरंगाबाद में आयोजित एक सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद ओवैसी ने संवाददाताओं से बात की।

    एआईएमआईएम के नेता ने दावा किया, ‘‘अदालत ने स्वीकार किया है कि मुस्लिम समुदाय की 50 जातियों को आरक्षण दिया जाना चाहिए। बहरहाल, सभी राजनीतिक दल मराठा समुदाय का समर्थन कर रहे हैं, लेकिन कोई भी मुस्लिमों के आरक्षण के बारे में नहीं बोल रहा है।” उन्होंने कहा, ‘‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण की मांग की खातिर हम महाराष्ट्र में आंदोलन करेंगे। हम चाहते हैं कि राज्य सरकार नागपुर विधानसभा सत्र के दौरान आरक्षण के लिए अध्यादेश लाए।”

    ओवैसी ने कहा कि मराठा समुदाय को आरक्षण के लिए प्रदर्शन करना चाहिए और एआईएमआईएम उनका साथ देगी। उन्होंने कहा ‘‘राज्य में कई दिनों से मराठा समुदाय खामोश है। उन्हें आंदोलन करना चाहिए और हम उनका साथ देंगे।” राज्य के अमरावती में हुई हिंसा की निंदा करते हुए ओवैसी ने कहा कि घटना की जांच की जानी चाहिए।