Ajit Pawar , NCP, Lok Sabha Election
अजित पवार

Loading

महाराष्ट्र: महारष्ट्र (Maharashtra) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। जी हां आपको बता दें कि अजित पवार (Ajit Pawar) ने आज ऐलान किया है कि अजित पवार गुट महागठबंधन में चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा। इस बारे में जानकारी दते हुए अजित पवार ने कहा है कि एनसीपी बारामती, शिरूर, सतारा, रायगढ़ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आइये जानते है इस संबंध में पूरी खबर क्या है.. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिलहाल एनसीपी के पास चार लोकसभा सीटें हैं। अजित पवार ने कहा, मार्च के पहले हफ्ते में लोकसभा की आचार संहिता पारित होने की उम्मीद है। महाराष्ट्र से 48 सांसद चुने जाने हैं। हम बारामती, शिरूर, सतारा, रायगढ़ चुनेंगे।

अन्य सीटों के संबंध में हम शिंदे, फड़नवीस से चर्चा करेंगे और जल्द ही निर्णय की घोषणा करेंगे। इन सभी से जगह आवंटन को लेकर प्रारंभिक चर्चा हो चुकी है। हम अपने कार्यकर्ताओं का चयन उनकी ताकत के आधार पर करेंगे। 

अजित पवार ने कहा, कुछ लोग हम पर आरोप लगाते हैं कि वह वहां इसलिए गए क्योंकि उनके खिलाफ मामले थे। मुझे इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि मैं कैबिनेट में उस विभाग का मंत्री था लेकिन आरोप साबित नहीं हुए। 

यह आदेश मंत्री और नेता प्रतिपक्ष एकनाथ खडसे ने दिया। हमने 2012 को प्रदेश में लगातार हो रहे लोड रेगुलेशन को बंद कर दिया। आज मेरे पास अर्थ खाता है। छह लाख करोड़ का बजट है। ऐसे में अब देखना होगा की लोकसभा चुनाव में अजित पवार का गुट क्या कमाल करता है।