Ajit Pawar
अजित पवार

Loading

सोलापुर: अब तक महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) के मुख्यमंत्री पद का इतिहास काफी रोचक रहा है। जैसा कि आप सब जानते है आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य में सभी पार्टी के नेता समेत कार्यकरता प्रचार और प्रसार में जुट गए हैं। ऐसे में हर पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेता को इस चुनाव में जितवाने के लिए पूरी एड़ी चोटी का जोर ला रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा अजित पवार (Ajit Pawar) को लेकर सोलापुर (Solapur) में देखने को मिला है। आइए जानते है इस बारे में पूरी खबर क्या है.. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में विभाजन और महागठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद अजित पवार पहली बार सोलापुर के दौरे पर हैं। इस मौके पर सोलापुर में अजित पवार को भावी मुख्यमंत्री बताने वाले बैनर लगाए गए हैं, जिसकी चर्चा अब पूरे महाराष्ट्र में हो रही है। 

सोलापुर में आने के बाद अजित दादा ने ग्राम देवता सिद्धरामेश्वर के दर्शन किये। उनके स्वागत के लिए कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी थी, जहां बैनर लगे है कि अजित पवार महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि अजित पवार पूरे दिन सोलापुर में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन, पार्टी बैठकें, पार्टी कार्यालय का उद्घाटन, पदाधिकारियों के साथ बातचीत, महिलाओं, अल्पसंख्यकों से मुलाकात करेंगे।

ऐसे में अब आने वाले लोकसभा चुनाव के बाद देखना होगा की क्या अजित पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के कुर्सी पर बैठते हैं या फिर भाजपा का नेतृत्व करने वाले देवेंद्र फडणवीस CM की गद्दी अपने हाथ लेते हैं।