Sharad Pawar, Sunetra Pawar Meets Anantrao Thopate

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar)की पत्नी और बारामती (Baramati) लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की संभावित उम्मीदवार सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनंतराव थोपटे (Anantrao Thopate) से मुलाकात के बाद राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं। थोपटे को शरद पवार का पुराना प्रतिद्वंद्वी माना जाता है।

थोपटे के बेटे और स्थानीय कांग्रेस विधायक संग्राम थोपटे ने कहा कि सुनेत्रा पवार ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री से भोर में उनके आवास पर मुलाकात की। भोर बारामती लोकसभा क्षेत्र के छह विधानसभा क्षेत्रों में से एक है। ऐसी अटकलें हैं कि अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी बारामती में निवर्तमान सांसद एवं शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ सुनेत्रा को मैदान में उतार सकती है।

अनंतराव थोपटे ने 1999 में करारी हार से पहले छह बार विधानसभा में भोर का प्रतिनिधित्व किया था। थोपटे को उस समय शरद पवार के प्रतिद्वंद्वियों में से एक के रूप में जाना जाता था, जब पवार कांग्रेस में थे। हालांकि, संग्राम थोपटे ने इस बात से इनकार किया कि इस बैठक के कोई राजनीतिक मायने थे।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “सुनेत्रा पवार कल महिला स्वयं सहायता समूहों से संबंधित अपने पार्टी कार्यक्रम के लिए भोर में थीं और उन्होंने मेरे पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए हमारे घर का दौरा किया। किसी भी व्यक्तिगत यात्रा को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।”

बारामती में चुनाव अभियान में भूमिका के बारे में पूछे जाने पर थोपटे ने कहा कि वह कांग्रेस, शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा और शिवसेना (यूबीटी) की महाविकास आघाडी के लिए काम करेंगे। (एजेंसी)