बारामती में ‘नमो रोजगार मेला’ के मंच पर एक साथ दिखे चाचा-भतीजा

Loading

बारामती. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) शनिवार को बारामती (Baramati) में ‘नमो रोजगार मेला 2024’ के उद्घाटन के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde), उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अजित पवार (Ajit Pawar) के साथ मौजूद थे। बारामती पवार का गढ़ माना जाता है। शरद पवार का नाम इस रोजगार मेले के लिए आमंत्रित व्यक्तियों की सूची में शुरू में शामिल नहीं था लेकिन इसमें राकांपा संस्थापक की मौजूदगी ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

शरद पवार ने इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री फडणवीस तथा अजित पवार को अपने आवास पर भोजन के लिए बुलाया। शिंदे और फडणवीस ने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देकर भोजन के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, जबकि अजित पवार जाएंगे या नहीं इसकी जानकारी नहीं है।

मुख्यमंत्री शिंदे ने शुक्रवार को विधानमंडल सत्र की समाप्ति के बाद संवाददाताओं से कहा था, “हमारा (शनिवार को) व्यस्त कार्यक्रम है क्योंकि बारामती कार्यक्रम के बाद हमें अहमदाबाद जाना है। मैंने उनसे (शरद पवार) कहा कि अगली बार बारामती दौरे पर मैं उनसे मिलने आऊंगा।”

निमंत्रण मिलने और उसे अस्वीकार किए जाने को अधिक तवज्जो नहीं देते हुए शिंदे ने कहा, “यदि कोई आपके घर के करीब आता है, तो आप उसे आमंत्रित करने के लिए बाध्य हैं।” शरद पवार को विपक्षी दलों के हंगामे के बाद रोजगार मेले के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया था क्योंकि उन्होंने 1960 के दशक से सांसद या विधायक के रूप में बारामती का प्रतिनिधित्व किया है। वह वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं।

नमो रोजगार मेला 2024 में भाग लेने वाले अन्य लोगों में राज्य के मंत्री दिलीप वलसे पाटिल, उदय सामंत के अलावा बारामती से लोकसभा सदस्य और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले शामिल थीं। (एजेंसी)