Suicide
प्रतिकात्मक फोटो

Loading

अकोला. शहर में एक 15 वर्षीय स्कूली छात्र ने आत्महत्या कर ली. रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि उसने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि उसे स्कूल के शिक्षकों द्वारा पीटा जा रहा था और मानसिक यातना दी जा रही थी. आत्महत्या करने वाले स्कूली छात्र की पहचान अल्तमश बेग इमरान बेग के रूप में हुई है. जिस स्कूल में वह पढ़ रहा था, वहां उसे मानसिक तकलीफ थी.

रिश्तेदारों का आरोप है कि दो शिक्षक उसे लगातार पीटते थे और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे. माता-पिता ने आरोप लगाया कि उसने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि वह तकलीफ से तंग आ गया था. इस बीच, अल्तमश शहर के खदान इलाके में मुल्लानी चौक इलाके का निवासी था. इस साल वह नौवीं कक्षा में पढ़ रहा था. अल्तमश को कल स्कूल में मामूली मुद्दों पर स्कूल की दो महिला शिक्षकों ने पीटा था. इतना ही नहीं, छात्रों के माता-पिता ने कहा कि उन्हें स्कूल से निष्कासन की धमकी दी गई थी.

घटना के बाद शाम को अल्तमश घर लौटा और उसने पूरी घटना अपने माता-पिता को बताई. तब माता-पिता ने इसे नजरअंदाज कर दिया. बाद में शाम को उसने बताया कि वह पढ़ने के लिए आवास के ऊपरी कमरे में जा रहा है. काफी समय हो गया था जब वह रात के खाने के लिए नीचे नहीं आया तो उसकी मां उसके पास गई. लेकिन उन्होंने तब उसे फांसी लगी हुई अवस्था में पाया. खदान पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कहा कि शिकायत के बाद पुलिस स्कूल के सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी.