Amravati Jail

Loading

अमरावती. मध्यवर्ती कारागृह अमरावती में अनेक चौकानेवाली घटनाएं घटित हो रही है. कभी कैदियों के पास मोबाइल तो कैदियों के लिए बाहर से गेंद की सहायता से गांजा व अन्य साहित्य भेजने की घटनाएं घटित हो रही है. जिले जेल प्रशासन की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं. शनिवार को जेल परिसर के टावर क्रमांक 3 में जेल कर्मी सुनील फुफरे को गेंद दिखाई दी. गेंद को लाल कपड़े में लिपट कर उसमें 30 ग्राम गांजा, गुटखा पुडी, ब्लेड सहित अन्य वस्तुएं पाई गई. 15 दिनों में जेल में कैदियों को गांजा तथा अन्य सामग्री पहुंचने की यह तीसरी घटना है. 

जेल क्वार्टर 89 निवासी जेल कर्मी सुनील महादेव फुफरे को 21 अक्टूबर की दोपहर कारागृह के टावर क्रमांक 3 से सटे 14 नंबर बैरेक के टीन पर गेंद गिरने की आवाज आई. जिसकी सुचना सुनील फुफरे ने वॉकीटॉकी पर मेन गेट के वरिष्ठ अधिकारी को दी. वरिष्ठ अधिकारी एस एस गिते ने वहां पहुंचकर टीन पर गिरे चेंडू का निरीक्षण किया. जिसके बाद इसकी जानकारी जेल अधीक्षक को दी गई. इसकी शिकायत सुनील फुफरे ने फ्रेजरपुरा थाने में दर्ज की.

फ्रेजरपुरा थाने के पुलिस जेल परिसर पहुंचकर मौके का पंचनामा किया और गेंद को टीन की छत से निकाला. तब उसमें गेंद को लाल कपड़े में लपेटकर उसके अंदर 30 ग्राम गांजा, गुटखे की चार पुडी, ब्लेड रैपर, कैची, पांच रूपए का क्वाईन दिखाई दिया. सभी माल को जब्त करते हुए फ्रेजरपुरा पुलिस थाने लाया गया. फ्रेजरपुरा पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की है.

गेंद की सहायता से पहुंचता है गांजा

अनेक कैदियों को मिलनेवाले आनेवाले परिजन या अन्य लोगों से संपर्क कर कैदियों के लिए गेंद की सहायता गांजा जेल परिसर में फेंका जाता है. हाईवे से नजदीक ही जेल की दीवार रहने से आसानी से हाइवे से कुछ लोग गेंद की सहायता से गांजा व अन्य वस्तु जेल परिसर में फेंकते हैं. ऐसी अनेक घटनाएं उजागर हुई है.