सोता रहा प्रशासन, बच्चों ने की तालाब की सफाई

    Loading

    • श्रमदान कर प्रशासन को किया शर्मिंदा

    चिखलदरा. चिखलदरा नगर परिषद के प्रभाग क्र.1 मरियमपुर में अंग्रेज कालीन तालाब की सफाई यहां के नागरिकों द्वारा की जा रही है. इस तालाब की सफाई के लिए नगर परिषद प्रशासन को कई बार लिखित आवेदन दिये गए, लेकिन अपने सुस्त रवैये के चलते इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. 

    बारिश का समय करीब आ गया है. जिसे देखते हुए आक्रोश में जनता ने स्वयं स्फूर्ति से अपने बाल-बच्चों सहित इस तालाब की सफाई का कार्य शुरू कर दिया है. अगले कुछ दिनों में इस तालाब से कचरा व गाल पूर्णतः निकाला दिया जायेगा, लेकिन नागरिकों के इस कदम से प्रशासन को शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है. विदित हो कि मानसून पूर्व सभी तालाब एवं नालों की सफाई करना अतिआवश्यक है, लेकिन चिखलदरा शहर में इस बारे में कोई हलचल नहीं है. नगर परिषद के कुओं में तक कचरा तैरता नजर आ रहा है. चिखलदरा शहर में भीषण जलसंकट के बीच प्रशासन की इस उदासीनता से नागरिकों में आक्रोश बढ़ रहा है. 

    नप प्रशासन की हर संभव मदद

    इस संदर्भ में मरियमपुर के पार्षदों द्वारा चर्चा नहीं की गई, लेकिन फिर भी इस तालाब की सफाई का काम नगर परिषद में प्रस्तावित है. आज यहां के नागरिकों द्वारा श्रमदान के तहत इस तालाब की सफाई का कार्य किया जा रहा है, जिसे नगर परिषद प्रशासन हर संभव मदद करेगा. साथ ही इसी सप्ताह में शहर के सभी नाले एवं कुओं की भी सफाई की जायेगी. -सुधाकर पानझाड़े, सीओ चिखलदरा