Examination amid Corona epidemic in South Korea, students infected with virus also given exam
File

    अमरावती. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के तहत स्नातकोत्तर (पीजी) की परीक्षा रविवार को कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए जिले के 23 केंद्रों पर हुई. परीक्षा के संयोजक तथा स्कूल आफ स्कालर्स के प्राचार्य सुरेश लकडे के अनुसार इस परीक्षा के लिए कुल 8690 परीक्षार्थियों ने पंजीयन कराया था. जिसमें से 8401 परीक्षार्थियों ने यह एग्जाम दी. जबकि 289 अनुपस्थित रहे. सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा निपटने का दावा उन्होंने किया है. 

    1400 कर्मी, अधिकारी रहे ड्युटी पर

    परीक्षा के लिए सभी 23 केंद्रों पर लगभग 1400 कर्मचारी तथा अधिकारियों की नियुक्ति की गई थी. आफलाइन हुई यह परीक्षा दोपहर 2 से 5 बजे तक थी. उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के मद्देनजर इस परीक्षा की तिथि दो बार बदली गयी है. इससे पहले इस परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल 2021 को किया जाना था. लेकिन कोरोना मामलों के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. जिससे छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पडा. आखिरकार यह एग्जाम जिले में रविवार को हुई. 

    परीक्षा केंद्रों पर रही भीड

    नीट पीजी परीक्षा का आयोजन एमडी, एमएस या पीजी डिप्लोमा वाले मेडिकल पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए किया जाता है. परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से किया गया. इस परीक्षा के चलते जिले भर के केंद्रों पर जबरदस्त भीड रही. परीक्षार्थियों के साथ आए अभिभावक केंद्र के बाहर खडे नजर आए. कोरोना महामारी के चलते जिन छात्रों को सर्दी, बुखार जैसे लक्षण थे, उनके लिए परीक्षा के लिए अलग व्यवस्था की गई थी. उसी प्रकार सभी केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर का प्रबंध किया गया.