Bribery
रिश्वतखोरी

Loading

अमरावती. वरुड पुलिस स्टेशन में कार्यरत एक महिला पुलिस जमादार सहित पुलिस सिपाही को 25,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी के दल ने रंगेहाथ पकड़ लिया. यह कार्रवाई जूना आमनेर बसस्टैंड वरुड में की गई. पकड़े गए रिश्वतखोरों के नाम मोर्शी निवासी जयश्री शरदपंत लांजेवार (38) और हिवरखेड निवासी आशीष श्रीकृष्ण भूते (33) है.

बताया जाता है कि जयश्री लांजेवार और भूते दोनों वरुड पुलिस स्टेशन में कार्यरत है. आशीष भूते यह जयश्री लांजेवार का राइटर है. शिकायतकर्ता ने 12 दिसंबर को एसीबी कार्यालय में शिकायत दी थी कि उसका मुरूम और गिट्टी का ट्रक बीट में से रॉयल्टी न रहते हुए बिना किसी रुकावट के जाने देने के लिए 25 हजार रुपए की मांग लांजेवार और भूते ने की है.

इस शिकायत के आधार पर एसीबी के दल ने जांच की. जांच के दौरान तथ्य पाए जाने पर जूना आमनेर बस स्टैंड परिसर में जाल बिछाया गया. उस समय शिकायतकर्ता से लांजेवार व भूते को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी के दल ने रंगेहाथ पकड़ लिया. इस कार्रवाई से ग्रामीण पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है. उक्त कार्रवाई एसीबी के एसपी मारुती जगताप के मार्गदर्शन में पीआई शिल्पा भरडे, पीआई प्रवीण बोरकुटे, विनादे घुले, शैलेश कडू, चित्रलेखा वानखडे, स्वप्नील क्षीरसागर ने की.