Self-immolation attempt

    Loading

    अमरावती. नांदगांव खंडेश्वर निवासी नितिन वासुदेव चोपकर ने अपनी बस्ती से रासायनिक खाद, किटकनाशक दवा सहित कृषि माल का गोदाम परिसर से हटाने की मांग को लेकर गुरुवार की दोपहर कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह का प्रयास किया, जिसे बंदोबस्त में तैनात पुलिस ने दबोच लिया. जिसके पास से पेट्रोल की कैन  जब्त की है. नांदगांव खंडेश्वर निवासी नितिन वासुदेव चोपकर ने 31 अक्तूबर 2022 को जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में बताया था कि नांदगांव खंडेश्वर स्थित कॉलोनी में खंडेश्वर कृषि केंद्र के कृषि माल का गोदाम है. इस गोदाम में रासायनिक खाद, किटकनाशक दवा, यूरिया, बीज कृषि माल रहने से क्षेत्र के नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है. 

    3 वर्षों से कर रहे संघर्ष

    इस गोदाम को हटाने के लिये वह पिछले 3 वर्ष से नांदगांव नगर पंचायत कार्यालय के चक्कर काट रहा है. मुख्याधिकारी को भी ज्ञापन सौंपे गये. साथ ही आपत्ति भी दर्ज करायी थी, लेकिन यह कार्रवाई नगर पंचायत प्रशासन ने नागरिकों के स्वास्थ्य का विचार न करते हुए संबंधित कृषि केंद्र संचालक को एनओसी दी. इस प्रकरण में नितिन चोपकर ने नगर पंचायत प्रशासन के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत होने का भी आरोप किया.

    वरिष्ठों द्वारा नगर पंचायत प्रशासन को उचित कार्रवाई करने के निर्देश देने बाद भी कोई कार्रवाई न करते हुए संबंधित को एनओसी दिये जाने से संतप्त नितिन ने गोदाम हटाने की मांग को लेकर  गुरुवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर आत्मदाह करने का प्रयास किया.  नितिन चोपकर बैग में पेट्रोल की कैन लेकर जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में पहुंचा, तभी पुलिस ने उसे तत्काल दबोच लिया. बैग से पेट्रोल की कैन जब्त कर ली. गाडगे नगर पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कार्रवाई की है.