Strong Room, EVM

Loading

अमरावती. आगामी 26 अप्रैल को होने वाले अमरावती तथा वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में जिले में आने वाले 8 विधानसभा क्षेत्रनिहाय ईवीएम मशीनों का विद्यापीठ रोड स्थित लोकशाही भवन के मुख्य स्ट्रांग रूम से पुलिस के तगड़े बंदोबस्त में स्थानांतरण किया गया. आठों विधानसभा क्षेत्र में नायब तहसीलदार की देखरेख में इन मशीनों को स्ट्रांग रूम ले जाया गया. अब यह मशीनें इन विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम में एक माह तक रहेगी.

चुनाव की तैयारियों में जुटा प्रशासन
आगामी 26 अप्रैल को अमरावती और वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव होने जा रहे है. अमरावती जिले में कुल 8 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. इनमें से अमरावती संसदीय क्षेत्र में मेलघाट, अचलपुर, दर्यापुर, तिवसा, अमरावती और बडनेरा विधानसभा क्षेत्र आते हैं. जबकि धामणगाव रेलवे और मोर्शी विधानसभा क्षेत्र यह वर्धा संसदीय क्षेत्र में आता है. जिला प्रशासन ने चुनाव की तैयारियां पूर्ण कर ली है.

26 अप्रैल को होगा मतदान
पिछले सप्ताह ईवीएम मशीनों की पैकिंग और सिलिंग का काम पूर्ण होने के बाद मुख्य सुरक्षा कक्ष विद्यापीठ रोड स्थित लोकशाही भवन से इन सभी ईवीएम मशीन का आठों विधानसभा क्षेत्र में ले जाया गया. सुबह आठ बजे से इसका वितरण शुरू हुआ, जो शाम 4 बजे तक चला. नायब तहसीलदार की देखरेख में पुलिस के तगड़े बंदोबस्त में वाहन से ईवीएम मशीनों को आठों विधानसभा क्षेत्र में ले जाया गया. अब वहां के स्ट्रांग रूम में 25 अप्रैल तक इन मशीनों को रखा जायेगा और 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए वितरित किया जाएगा.

3,602 कंट्रोल यूनिट, 3,870 वीवीपैट
जानकारी के मुताबिक जिले के आठों विधानसभा क्षेत्र में कुल 3,602 कंट्रोल यूनिट, 3,602 बैलेट यूनिट और 3,870 वीवीपैट लगने वाले हैं. इन सभी मशीनों का अमरावती और वर्धा संसदीय क्षेत्र में आने वाले जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रनिहाय वितरण कर उसे लोकशाही भवन से स्थलांतरित कर दिया गया है.