आज से रात 9 बजे तक छूट, नाइट कर्फ्यू रहेगा कायम

    अमरावती. शहर में स्थिति सामान्य होने के साथ ही शहर पुलिस ने भी नागरिकों की सुविधाओं को देखते हुए कर्फ्यू में छूट का समय बढ़ा दिया है. मंगलवार 23 नवंबर से सुबह 7 से रात 9 बजे तक सभी तरह की दूकानें, मार्केट खुला रहेंगा. उसी प्रकार इससे पहले लोडिंग, अनलोडिंग के दी छूट भी कायम रहेगी. रात 9 बजे से दूसरे दिन सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू कायम रहेगा. 

    सामान्य हो गए हालात 

    पुलिस की विशेष शाखा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि स्कूल-कालेज की समय सारिणी और शहर के व्यापारी व नागरिकों की मांग पर छूट का समय बढ़ाकर सुबह 7 से रात 9 बजे किया जा रहा है. जो मंगलवार 23 नवंबर से लागू हो जाएंगा. पुलिस आयुक्त डा. आरती सिंह ने सभी शहरवासियों से शांति बनाए रखने का आह्वान किया है.

    उल्लेखनीय है कि 12 व 13 नवंबर को शहर में अशांति निर्माण हो जाने के कारण कर्फ्यू लगा दिया गया था. जिसके बाद हालात सामान्य होते ही पुलिस ने 20 नवंबर को सुबह 9 से शाम 6 बजे तक छूट दी थी. व्यापार-कारोबार के साथ नागरिकों की सुविधा के लिए समय बढ़ाकर देने की मांग की जा रही थी. जिसके मद्देनजर शहर पुलिस ने यह 14 घंटे की छूट बढ़ाई है.   

    खुले सरकारी कार्यालय 

    12 व 13 नवंबर की हिंसक घटनाओं के बाद शहर में धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगा दिया था. कर्फ्यू के दौरान सरकारी कार्यालय भी बंद रहे. शुक्रवार को गुरुनानक जयंती के बाद शनिवार और रविवार अवकाश के दिन होने से सरकारी दफ्तर सोमवार को खुले. जिसके चलते महानगरपालिका, जिला परिषद समेत अन्य सभी सरकारी कार्यालय पूर्ववत खुल गए है. सोमवार को पहले ही दिन नागरिकों की काफी भीड़ दिखाई दी.