Navneet Rana caste certificate update story
नवनीत राणा (डिजाइन फोटो)

Loading

अमरावती: अमरावती लोकसभा क्षेत्र (Amravati Lok Sabha Seat) की मौजूदा सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) के फर्जी जाति प्रमाणपत्र (Caste Certificate) मामले का नतीजा आखिरकार सामने आ गया है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इस मामले पर फैसला सुनाते हुए नवनीत राणा को राहत देते हुए हाई कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है।

गौरतलब हो कि भारतीय जनता पार्टी ने नवनीत राणा की उम्मीदवारी की घोषणा कर दी है। आज उनकी उम्मीदवारी दाखिल की जा रही है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत दी है। इसका मतलब आगामी लोकसभा चुनाव में नवनीत राणा के लिए जो सबसे बड़ी मुश्किल थी अब वो खत्म हो गई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नवनीत राणा का जाति प्रमाण पत्र 2021 में हाई कोर्ट ने अमान्य कर दिया था। इसके बाद मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हुई। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी। साथ ही फर्जी जाति प्रमाण पत्र सत्यापन मामले पर दोनों गुटों की बहस 28 फरवरी को पूरी हो गई थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया है और नवनीत राणा के पक्ष में यह फैसला आया है।

आज के फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने नवनीत राणा के जाति प्रमाण पत्र को बरकरार रखा है। जस्टिस जेके माहेश्वरी और संजय करोल की बेंच ने ये फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से नवनीत राणा के चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है। अब संभावना यह भी है की नवनीत राणा अमरावती में बाजी मार सकती है।