Maharashtra Fierce fire broke out due to lightning in Palghar, bundles of fodder burnt to ashes

Loading

दर्यापुर (सं). तहसील के लासूर परिसर में शनिवार की दोपहर मूसलाधार बारिश के बीच गिरी गाज में एक खेत मजदूर की मौत हो गई. जबकि 2 झुलस गए. मृतक माहुराज रामचंद्र खडे (42, रामतीर्थ) है. जबकि चंद्रशेखर महादेव अभ्यंकर (लासूर) व बालू लोणकर (रामगड) दोनों गंभीर जख्मी हुए. दोनों घायलों को तुरंत इलाज के लिए दर्यापुर के उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

नीम के पेड़ के नीचे खड़े थे

दोपहर 3-4 बजे के दौरान दर्यापुर से अकोला मार्ग पर लासूर फाटे के पास तूफानी बारिश हुई जिसमें बादलों की गरज और बिजली की कड़कड़ाहट भी हो रही थी. इसी समय लासुर के किसान दिनेश वासुदेव राऊत के खेत में बुआई शुरू थी. यहां कुछ मजदूर बुआई के काम में जुटे थे. जैसे ही भारी बारिश शुरू हुई, उन्होंने एक नीम के पेड़ के नीचे जाकर पानी से बचने की कोशिश की. लेकिन अचानक बिजली नीम के पेड़ पर गिर गई. इसकी चपेट में आने से माहुराज खड़े की दर्दनाक मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही लासूर गांव के लोग घटनास्थल पर जमा हो गये. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे येवदा पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों ने घटनास्थल का पंचनामा किया. घटना की जानकारी मिलने के बाद रुग्णसेवक तथा राष्ट्रीय समाजपार्टी के किरण होले, उनके सहयोगी आकाश नारलकर भी पहुंचे. आगे की जांच येवदा पुलिस कर रही है.