Tamil actor Indrakumar dies by suicide; Cops send mortal remains for postmortem

    अमरावती: राजापेठ पुलिस थाने के लाकअप में 19 अगस्त को आरोपी सागर ठाकरे की आत्महत्या के प्रकरण में सीआईडी अपनी जांच पूरी कर भी नहीं पाई है. इसी बीच गुरुवार की शाम 5.30 बजे दिनदहाड़े और एक आरोपी ने वलगांव थाना परिसर में टेशन डायरी के पास शर्ट को सीलिंग फैन से बांधकर फांसी लगाई.

    मृतक अरुण बाबाराव जवंजाल (43, आष्टी, वलगांव) है. सीआईडी ने पूरे परिसर को अपने कब्जे में ले लिया है. यहां टेशन डायरी सहित कार्रवाई से सभी दस्तावेज जब्त किए. सीआईडी के एसपी अमोघ गांवकर ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी व सीसीटीवी फुटेज जब्त किये. महीने भर में लगातार यह दूसरी घटना है.

    नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप

    पुलिस सूत्रों के अनुसार अरुण जवंजाल के खिलाफ वलगांव थाने में गुरुवार की दोपहर एक नाबालिग से दुष्कर्म किए जाने की शिकायत मिली. 12 वर्षीय पीडिता व उसकी मां रिपोर्ट देने वलगांव थाने पहुंची. शिकायत के आधार पुलिस ने गुरुवार की शाम 5.30 बजे दुष्कर्म के आरोप में अरुण जवंजाल को आष्टी से हिरासत में लेकर थाने ले आये.

    इस दौरान थाने में स्टेशन डायरी सहित अन्य 5 कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात थे. थाने में गर्मी होने से कुछ क्षण के लिए बाहर बैठे थे, जबकि अरुण स्टेशन डायरी के पास टेबल पर बैठा था, वहीं पीडिता व उसकी मां को दूसरी रूम में बिठाकर लिखित रूप से शिकायत ली जा रही थी. इस दौरान अरुण ने लोहे की टेबिल पर चढ़कर शर्ट को सीलिंग फैन से बांधकर फांसी लगा ली. पुलिस कर्मी जैसे ही थाने के भीतर आए तो उन्हें अरुण फांसी के फंदे पर लटका हुआ दिखाई दिया.

    सीआईडी का डेरा

    सूचना पर सीपी डा.आरती सिंह, डीसीपी शशीकांत सातव, डीसीपी विक्रम साली सहित थानेदार गोरखनाथ जाधव, सभी आला अधिकारी वलगांव थाने पहुंचे. राज्य अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) के अधीक्षक अमोघ गांवकर, डीवायएसपी दीप्ती ब्राम्हणे सहित सीआईडी की टीम वहां पहुंची. जिन्होंने थाने के भीतर निरीक्षण कर आवश्यक कागजात व दस्तावेज जब्त किये, जबकि ड्यूटी पर तैनात कर्मियों के बयान दर्ज किये.

    वहीं प्रथम श्रेणी न्यायदंडाधिकारी ने भी थाने में मौत के संदर्भ में जांच पड़ताल कर संबंधितों से जानकारी ली. थाने में मौत की खबर से वलगांव थाने के बाहर लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई थी. जिसके कारण यहां अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा. इस घटना से यहां तनाव बना हुआ था.

    1 माह पहले राजापेठ में हुई आत्महत्या

    इससे पहले 19 अगस्त को नाबालिग लड़की को भगाकर उससे दुष्कर्म करने के मामले में राजापेठ के लाकअप में बंद एक आरोपी सागर श्रीपद ठाकरे (22, खंबीत, आष्टी, वर्धा) ने शर्ट से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसमें एक पुलिस कर्मी को निलंबित किया था. जिसकी सीआईडी जांच चल रही है.