Anti-Narcotics-Cell-of-Mumbai-seizes-drugs-worth-more-than-one-thousand-crores

    Loading

    मुंबई: मुंबई एंटी नार्कोटिक्स सेल (Mumbai ANC) की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स (MD Drugs) बरामद किया है। जब्त की गई दवाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपये है. इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। 

    इससे पहले भी मुंबई पुलिस ने शिवाजी नगर से एक ड्रग की खेप बरामद की थी। वहीं, पुलिस इस बात का पता लगा रही थी की यह ड्रग्स कहा से सप्लाई किया जा रहा है। इस बात का पता लगाने के लिए मुंबई पुलिस पांच महीने तक मशक्कत करनी पड़ी है। वहीं, आज पुलिस के हाथ ड्रग्स की हाथ में लगी। बता दें कि, ये ड्रग्स हाई प्रोफाइल सर्कल में सप्लाई की जाती है। 

    अधिकारी ने बताया कि, एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस के एंटी नार्कोटिक्स सेल (एएनसी) की वर्ली शाखा ने गुजरात के अंकलेश्वर शहर के एक निर्माण इकाई पर 13 अगस्त को छापेमारी की और वहां से 513 किलोग्राम सिंथेटिक ड्रग जब्त किया। उन्होंने बताया कि एएनसी के दल ने निर्माण इकाई के मालिक गिरिराज दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया । उन्होंने बताया कि गिरिराज रसायन विज्ञान में स्नातकोत्तर है ।