Congress Meeting
कांग्रेस मीटिंग (फ़ाइल फोटो)

Loading

मुंबई. अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने कांग्रेस (Congress) का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में प्रवेश कर लिया है। जिससे कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। इसी बीच अब कांग्रेस ले नातों ने मंगलवार को महाराष्ट्र में आगामी राज्यसभा और लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए बैठक की। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला ने की।

कांग्रेस की बैठक में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोराट, विजय वडेट्टीवार, नसीम खान और वर्षा गायकवाड़ सहित कई नेता उपस्थित थे।

महाराष्ट्र में 6 राज्यसभा सीटें हैं और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। बैठक में कांग्रेस इन सीटों पर उम्मीदवारों का नाम भी फाइनल करेगी। बैठक से पहले बालासाहेब थोराट ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि बैठक में आगामी लोकसभा और राज्यसभा चुनाव पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा, “हमें राज्यसभा और लोकसभा के चुनाव के लिए रणनीति बनानी होगी। इन सभी चीजों पर चर्चा होनी चाहिए। ऐसी स्थिति पहले भी आई है और कांग्रेस मजबूत होकर उभरी है। 2024 में आप फिर से देश और महाराष्ट्र में कांग्रेस देखेंगे।”

वहीं, कांग्रेस नेता आरिफ नसीम खान ने कहा, “कल महाराष्ट्र में बड़ी घटना घटी कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने बिना वजह कांग्रेस छोड़ दी। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम सभी पार्टी नेता इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि आगामी लोकसभा या राज्यसभा चुनाव मजबूती से लड़ा जाना चाहिए।”

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने मंगलवार को “महाराष्ट्र के रचनात्मक विकास” के लिए काम करने का दावा करते हुए भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने कहा, “आज यह मेरे राजनीतिक जीवन की नई शुरुआत है। मैं आज उनके कार्यालय में औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल हो रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि हम महाराष्ट्र के रचनात्मक विकास के लिए काम करेंगे।”