Suicide
पुलिस थाने में सिपाही ने की आत्महत्या (कॉन्सेप्ट फोटो )

Loading

  • फसल बर्बाद होने और कर्ज के बोझ से निराश किसानों ने उठाया खतरनाक कदम

4 Suicide in Sambhajinagar: राज्य में किसानों के आत्महत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, संभाजीनगर जिले में आत्महत्या का सिलसिला एक बार फिर से बढ़ गया है। हर दिन ग्रामीण से लेकर शहरी क्षेत्र में युवा से लेकर बुजुर्ग तक आत्महत्या कर रहे हैं। एक ही दिन में चार लोगों की आत्महत्या से यहां निराशा पसर गई है। 

जिले के विभिन्न जगहों पर चार लोगों ने खतरनाक कदम उठाते हुए अपने जीवन का सफर खत्म कर लिया। कई लोगों की आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है। इसके बावजूद फसलों की बर्बादी, कर्ज के कारण आत्महत्या जैसे मामले के बढ़ने पर चिंता जताई जा रही है। इनमें शिर्डी में एक व्यक्ति ने गंगापुर में आत्महत्या कर ली। पाडली में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। धामणगांव में एक किसान ने फसल के बर्बाद होने पर निराशा में खुद को खत्म कर लिया। जबकि गंगापुर तहसील के एक व्यक्ति ने मोबाइल टॉवर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

शिर्डी के व्यक्ति ने गंगापुर में की आत्महत्या
गंगापुर शिवारा के कायगांव रोड के इंडियन गैस के पास खेत में शिर्डी के रहने वाले व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम मच्छिंद्र बाबूराव झिंजुर्डे (46) है जो सिद्धार्थ नगर, शिरडी के निवासी थे। आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है। खबर के मुताबिक कर्ज के बोझ के चलते मछिन्द्र ने ये कदम उठाया है।  

पाडली के युवक ने खुद को खत्म किया
पाडली के 28 वर्षीय युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम नवनाथ बाबासाहेब घायाल है। इस युवक को बेहोशी की अवस्था में परिजनों ने बिडकीन ग्रामीण हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया था। जहाँ उन्हें मृत घोषित किया गया। मामले की जांच चल रही है। 

फसल बर्बाद होने पर उठाया खतरनाक कदम
फसल बर्बाद होने और कर्ज से तंग आकर धामणगांव के वर्षीय युवा किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम ज्ञानेश्वर विष्णु मते है। ज्ञानेश्वर की मां व उसके नाम पर कुछ निजी कर्ज होने की वजह से पिछले कुछ दिनों से युवा किसान तनाव में था। इसी तनाव में उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। 

मोबाइल टावर के कमरे में लगाई फांसी
खंडोबा मंदिर के पास एक निजी दुकान के पास बने मोबाइल टावर के कमरे में 21 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक का नाम  दीपक अप्पासाहेब निरफल (21) है। लक्ष्मी कॉलोनी, गंगापुर के निवासी थे। आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है।