Dr.-Babasaheb-Ambedkar-Marathwada-University

औरंगाबाद. स्थानीय डॉ. बाबासाहाब आंबेडकर मराठवाडा विश्वविद्यालय (Dr. Babasaheb Ambedkar Marathwada University) में पहली बार 18  प्राध्यापकों की नियुक्ति एकत्रित वेतन पर की गई है. विश्वविद्यालय में 125 से अधिक प्राध्यापकों के स्थान रिक्त है. ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने विश्वविद्यालय  निधि से पदों को भरने का निर्णय लिया. 

इस निर्णय के तहत भौतिक शास्त्र (Physics), इलेक्ट्रानिक्स (Electronics), वनस्पति शास्त्र, जैविक प्रौद्योगिकी  ज्ञान, ललित कला, जर्मन, मानसशास्त्र, भूगोल, पाली और   नैनो प्रौद्योगिकी, मैथ्स, नाटयशास्त्र, प्राणीशास्त्र और गोपीनाथराव मुंडे राष्ट्रीय ग्रामीण विकास संशोधन संस्था इन विभागों में 18 पदों की भर्ती (Recruitment of 18 Posts) की गई. इन पदों के लिए 163 आवेदन (Application) आए थे. 

80 अंक की ऑनलाइन टीईटी ली गई

शैक्षणिक अर्हता पूरे किए उम्मीदवारों की छाननी समिति ने पात्र किए उम्मीदवारों की 80 अंक की ऑनलाइन टीईटी ली गई. व्यवस्थापन परिषद ने मंजूर किए निर्देशों के प्रावधान के अनुसार, ऑनलाइन परीक्षा के प्रथम 5 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था. इन उम्मीदवारों की  20 अंक में प्रत्यक्ष साक्षात्कार लिया गया. इसमें व्यक्ति मत्व, अध्यापन कौशल्य और विषयों का ज्ञान इस आधार पर सर्वोत्तम अंक प्राप्त करनेवाले उम्मीदवारों की सिफारिश चयन समिति ने की. समिति में व्यवस्थापन परिषद सदस्य डॉ. राजेश करपे, कैप्टन डॉ. सुरेश गायकवाड के अलावा चारों विद्याशाखा के अधिष्ठाता शामिल थे.