औरंगाबाद महानगरपालिका ने रेडडी कंपनी पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया

    Loading

    औरंगाबाद : शहर में कचरा उठाने का काम कर रही रेडडी कंपनी (Reddy Company) द्वारा अपने काम में की जा रही लापरवाही से परेशान महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने 25 हजार रुपए जुर्माना (Fine) ठोका। महानगरपालिका के घनकचरा व्यवस्थापन कक्ष प्रमुख सोमनाथ जाधव ने जोन क्रमांक 8 का दौरा करने पर वहां पाई गई गंदगी पर जुर्माना ठोका। 

    उन्होंने बताया कि मैंने सातारा देवलाई परिसर के जोन क्र. 8 का दौरा किया। इस दौरे में मुझे यह बात दिखाई दे कि रेडडी कंपनी की ओर से कचरा उठाने के लिए गाडी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। इस पर जाधव ने नाराजगी व्यक्त कर 25 हजार रुपए जुर्माना लगाने के आदेश वार्ड अधिकारी संतोष टेंगले को दिए। साथ ही रेडडी कंपनी को घंटा गाड़ियों पर हेल्पर के रुप में महानगरपालिका स्थापना के दिए 26 मजदूर दिए गए थे, उन्हें वहां से निकालकर रोड की साफ-सफाई के काम पर लगाने और घंटा गाडियों पर रेडडी कंपनी ने उनका मनुष्यबल नियुक्त करने के निर्देश दिए। 

    गिला और सूखा कचरे का वर्गीकरण करना कंपनी की जिम्मेदारी 

    गिला और सूखा कचरा अलग-अलग करना रेडडी कंपनी की जिम्मेदारी है। कंपनी यह काम बखूबी निभाकर कचरा ट्रांसफर स्टेशन साफ सूत्रा रखने के निर्देश उपायुक्त जाधव ने दिए। जिन घंटा गाड़ियों का काम सुबह 11 बजे समाप्त होता है, इन गाड़ियों को प्रभाग के अन्य परिसर में अपरान्ह दो बजे चलाने के निर्देश भी जाधव ने दिए। जोन 8 के अबरार कालोनी, शंभु नगर और रशीद मामू कॉम्प्लेक्स के निकट स्थित नागरिक नाले में कचरा न डाले इसको लेकर नाले के पुल पर जाली बिठाना। कांचनवाड़ी से बीड बाईपास इस संपूर्ण रास्ते पर स्वीपिंग मशीन चलाकर रास्ता और डिवाईडर को लगकर पड़ी मिट्टी उठाने के निर्देश दिए। वहीं, शहानुर मियां दरगाह चौक यह व्यवसायिक क्षेत्र है, वहां रात के समय स्वीपिंग मशीन चलाकर परिसर स्वच्छ करने के निर्देश भी सोमनाथ जाधव ने  दिए। उन्होंने बजाज हॉस्पिटल से दरगाह चौक उड़ान पुल के निचेे का परिसर पर आमदार रोड परिसर के सफाई के काम का जायजा लिया। इस दौरे में उनके साथ सहायक आयुक्त संतोष टेंगले, उद्यान अधीक्षक विजय पाटिल, पीआरओ तौसिफ अहमद, सफाई निरीक्षक सचिन भालेराव उपस्थित थे।