औरंगाबाद में सेंधमारी करने वाले चंद्रपुर और गडचिरोली के गिरोह का भंडाफोड़, 8 लाख रुपए से अधिक का माल जब्त

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के सिडको एन-3 परिसर में बंद बंगले का ताला तोड़कर लाखों रुपए का माल चुराने वाले गिरोह (Gang) का भंडाफोड़ करने में क्राइम ब्रांच पुलिस (Crime Branch Police) कामयाब हुई है। इस गिरोह में एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनसे सेंधमारी कर चुराया हुआ लाखों रुपए का माल  सहित 8 लाख रुपए से अधिक का माल जप्त किया। 

    क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि शहर के पुंडलीकनगर पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सिडको एन-3 में स्थित एक बंगले में अज्ञात चोरों ने 28 नवंबर की रात चोरी कर लाखों रुपए का माल चुराया था। इस घटना को लेकर मामला दर्ज होने के बाद पुंडलीकनगर सहित क्राइम ब्रांच पुलिस ने जांच शुरु की थी। जांच के दरमियान क्राइम ब्रांच पुलिस ने सीसीटीवी के माध्यम से चोरी करने में शामिल 5 आरोपियों की पहचान की थी। पुलिस को सीसीटीवी के माध्यम से क्ल्यू मिलते ही पुलिस ने जांच में पाया कि यह सभी अभियुक्त चंद्रपुर और गडचिरोली के है। 

    चोरों को पकड़ने गडचिरोली पहुंची क्राइम ब्रांच पुलिस 

    पीआई आघाव ने बताया कि हमेें अभियुक्त गडचिरोली और चंद्रपुर जिले के होने की जानकारी मिलते ही क्राइम ब्रांच के एपीआई मनोज शिंदे और उनकी टीम गडचिरोली और चंद्रपुर पहुंची। सीसीटीवी के माध्यम से मिली जानकारी पर पुलिस ने सबसे पहले चोरी करने के गिरोह में शामिल 38 वर्षीय व्यंकटी राम गोडमारे, दारासिंह हिरा बदकल, लिंगन्ना शालिक मन्नेकर निवासी वरोरा, चंदु बदकल निवासी वरोरा और संगीता नामक को गिरफ्तार कर उनसे करीब 8 लाख 5 हजार रुपए से अधिक का माल जब्त किया। पीआई आघाव ने बताया कि शहर में सेंधमारी करने के बाद इस गिरोह के कुछ सदस्यों ने चोरी किए आभूषण गडचिरोली जिले के देसाईगंज निवासी एक सोनार को बेचा था। पुलिस ने सोनार से भी हजारों रुपए के आभूषण जब्त किए। 

    दो चोरों पर कई अपराध दर्ज 

    पीआई आघाव ने बताया कि इस गिरोह के प्रमुख व्यंकटी राम गोडमारे के अलावा अन्य अपराधी दारासिंह बदकल और लिंगन्ना शालिक मनेकर के खिलाफ  चंद्रपुर और गडचिरोली जिले में कई अप अपराध दर्ज है। यह तीनों शातिर अपराधी है। इंसान के बालों के ऐवज में बरतन बिक्री का व्यवसाय करते है। उसके सहारे गली गली में घूमकर बंद घर की जानकारी लेते। उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देते है। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी अपर्णा गिते, एसीपी विशाल ढुमे, पीआई अविनाश आघाव के मार्गदर्शन में एपीआई मनोज शिंदे, एपीआई महांडुले, कर्मचारी संतोष सोनवने, चन्द्रकांत गवली, गजानन मांटे, भगवान शिलोटे, संजय नंद, संदिप तायडे, विशाल पाटिल, राजाराम डाखुरे, अजय चौधरी, राहुल खरात, अमोल शिंदे, विलास मुठे, रवि खरात, नितिन देशमुख, धनंजय सानप, अजय चौधरी ने पूरी की।