Complete the new drinking water scheme work on time : Dr. Bhagwat Karad

    Loading

    औरंगाबाद : गत एक साल से राज्य सरकार (State Government) द्वारा मंजूर 1680 करोड़ की पेयजल योजना (Drinking Water Scheme) का काम काफी कछुए के गति से जारी है। इस पर  केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड (Dr. Bhagwat Karad) ने नाराजगी जताते हुए निर्धारित समय में नई पेयजल योजना (New Drinking Water Scheme) काम पूरा करने की सूचना महानगरपालिका और महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण (Maharashtra Life Authority) के आला अधिकारियों को दी।

    शहरवासी के लिए जरुरी पेयजल योजना का काम इन दिनों महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के माध्यम से जारी है। इस काम का जायजा लेने के लिए केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. कराड ने महानगरपालिका और  महाराष्ट्र  जीवन प्राधिकरण के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डॉ. कराड ने साफ कहा कि शहर के नागरिकों को अब पानी के लिए ना तरसाएं। निर्धारित समय पर पाइप लाइन डालने का काम पूरा करें। वरना, अधिकारियों पर कार्रवाई करने की सख्त ताकिद डॉ. कराड ने दी।  प्रमुख रुप से जायकवाडी बांध के जैकवेल के बारे में वन्यजीव  विभाग की ओर से इजाजत के बारे में तत्काल निर्णय होना जरुरी है।

    महानगरपालिका प्रशासन और महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण ने तत्काल इस बारे में कार्यवाही करना जरुरी है। ताकि, मुख्य पाइपलाइन के काम को गति दी जा सके। इसके लिए केंद्रीय मंत्री के नाते हर तरह की मदद का आश्वासन डॉ. कराड ने दिया। पैठण सड़क चौड़ीकरण का कार्य  राष्ट्रीय महामार्ग राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से मुख्य पाइप के काम के लिए परमिशन  मिली है। नई जल योजना  के मुख्य पाइप लाइन का काम आज भी हाथ में नहीं लिया गया है। आज तक पाइप निर्मिती  कंपनी ही शुरु नहीं हो पाई है। कंपनी ने पाईप निर्धारित समय पर तैयार करे, जिससे मुख्य पाइप लाइन का काम पूरा हो सके। जायकवाडी परिसर में पाइप लाइन का जैकवेल पूरा करने के लिए वन्यजीव विभाग की ओर से ऑफ लाइन के साथ ही ऑनलाइन प्रस्ताव दिया गया है। प्रस्ताव पर वन्यजीव विभाग द्वारा इजाजत का पत्र भी मिला है। इसलिए अब मुख्य काम होना जरुरी है।

    इस बारे में तत्काल कार्रवाई कर योजना का काम जल्द से जल्द पूरा करे वरना नागरिक पानी की समस्या पर आक्रमक होंगे। यह बात भी डॉ. कराड ने बैठक में की। बैठक में महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिककुमार पांडेय, महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के मुख्य अभियंता लोलापाड, कार्यकारी अभियंता अजय सिंह, महानगरपालिका के शहर अभियंता सखाराम पानझडे, महानगरपालिका के पेयजल विभाग के कार्यकारी अभियंता किरण धांडे,  ठेकेदार कंपनी के जीवीपीआर के प्रतिनिधि अभिषेक जाधव प्रमुख रुप से उपस्थित रहेंगे।