Devendra Fadanvish
Devendra Fadanvish In Sambhajinagar

Loading

  • चुनाव से पहले मराठवाड़ा पर महाभारत
  • देवेंद्र फडणवीस ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड
  • मराठवाड़ा को लेकर गर्मायी सियासत
  • संभाजीनगर में दिखा चुनावी महासंग्राम

मुंबई/संभाजीनगर: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने विपक्ष (Opposition) के आरोप का करारा जवाब दिया है, आरोप में उनके मुख्यमंत्री कार्यकाल में मराठवाड़ा के लिए किए गए वादों को पूरा न करने का सवाल उठाया गया था। उन्होंने अपने काम के रिपोर्ट को पेश करते हुए कहा कि पूर्व की महाविकास आघाडी सरकार को बताना चाहिए कि जब वे ढाई साल तक सत्ता में थे उन्होंने मराठवाड़ा के विकास के लिए क्या किया? फडणवीस ने अपने रिपोर्ट कार्ड (Report Card) में लिए गए सभी फैसलों का जिक्र करते हुए उस पर खर्च की गई राशि का पूरा डिटेल्स दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने कई वादों को पूरा किया है और कई पर काम ज़ारी है।

उद्धव सरकार ने मराठवाड़ा जल ग्रिड योजना का किया खून  
फडणवीस ने पूर्व की महाविकास आघाडी सरकार से पूछा कि आखिर मराठवाड़ा जल ग्रिड योजना को क्यों बंद किया गया। डिप्टी सीएम ने पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की सरकार ने मराठवाड़ा जल ग्रिड योजना का खून किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष इसलिए आरोप लगा रहा है क्योंकि वे नहीं चाहते हैं कि मराठवाड़ा क्षेत्र के विकास को लेकर  कैबिनेट की बैठक यहां आयोजित की जाए।

विपक्ष ने उठाए थे सवाल
विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने आरोप लगाया था कि जब साल 2016 में देवेन्द्र फडणवीस सीएम थे तो उन्होंने मराठवाड़ा में कैबिनेट बैठक के दौरान लिए गए फैसलों को लागू नहीं किया। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सांसद इम्तियाज जलील ने इस क्षेत्र के लिए पेंडिंग परियोजनाओं को लागू नहीं किए जाने पर पूर्व की बीजेपी सरकार को घेरा था।