MLA SATISH CHAVAN

    Loading

    औरंगाबाद : मराठवाड़ा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र (Marathwada Graduate Constituency) के विधायक सतीश चव्हाण (MLA Satish Chavan) समय-समय पर सरकार (Government) के स्तर पर खुलदाबाद तालुका (Khuldabad Taluka) में स्थित सुलीभंजन रोड (Sulibhanjan Road) के लिए धन स्वीकृत करने के मामले को उठा रहे थे, जो एक ऐतिहासिक पर्यटन स्थल (Historical Tourist Destination) के रूप में जाना जाता है। विधायक सतीश चव्हाण ने कहा कि उनकी मांग आखिरकार मान ली गई है और राज्य पर्यटन विभाग ने सड़क के लिए 1 करोड़ रुपये मंजूर कर दिए हैं।

    इस संबंध में विधायक सतीश चव्हाण ने पर्यटन राज्य मंत्री अदिति तटकरे से 21 नवंबर 2021 को मुलाकात कर सुलीभंजन रोड के लिए राशि की मांग की थी। औरंगाबाद जिला पर्यटन की राजधानी के रूप में जाना जाता है। सुलीभंजन खुलदाबाद तालुका में विश्व प्रसिद्ध एलोरा गुफाओं के साथ-साथ एक प्रसिद्ध ऐतिहासिक पर्यटन स्थल भी है। इसके साथ ही यहां स्थित दत्ता मंदिर भी प्रसिद्ध है। खुलदाबाद से सुलिभंजन तक छह किमी. सड़क की खस्ता हाल स्थिति से विधायक सतीश चव्हाण ने अदिति तटकरे को बताया था कि मौजूदा सड़क की खराब स्थिति के कारण सुलीभंजन आने वाले पर्यटकों की संख्या घट रही है। इसलिए विधायक सतीश चव्हाण ने इस उपेक्षित पर्यटन स्थल के विकास को गति देने के लिए खुलदाबाद से सुलीभंजन मार्ग के लिए तत्काल राशि जारी करने की मांग की थी।

    पर्यटन स्थलों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वर्ष 2021-22 के लिए क्षेत्रीय पर्यटन विकास योजना के तहत जिला स्तर पर नए कार्यों के लिए प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करते हुए राज्य पर्यटन विभाग ने 31 जनवरी, 2022 को एक सरकारी संकल्प जारी किया है। इसमें सुलीभंजन रोड के लिए एक करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। विधायक सतीश चव्हाण ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और पर्यटन राज्य मंत्री आदिती तटकरे को इस कार्य के लिए राशि स्वीकृत करने के लिए धन्यवाद दिया है। साथ ही विधायक सतीश चव्हाण ने विश्वास जताया है कि इस सड़क से सुलीभंजन आने वाले पर्यटकों की संख्या में जरूर इजाफा होगा।