कांग्रेस सेवा दल का राज्य स्तरीय शिविर शुरू, पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण मौजूद

    Loading

    औरंगाबाद : शहर से सटे कुंंभेफल ग्राम में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस सेवा दल (Maharashtra Pradesh Congress Seva Dal) का राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर (State Level Training Camp) गुरुवार की सुबह आरंभ हुआ। राज्य के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) के हाथों शिविर का उद्घाटन हुआ। शिविर के लिए राज्य भर से सेवा दल के पदाधिकारियों और सदस्यों ने हाजिरी लगाई। 

    प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष विलास औताडे ने बताया कि तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर राज्य के सभी सेवा दल के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और  सदस्यों के लिए आयोजित किया गया है। उसके बाद जिला स्तर पर भी इस तरह प्रशिक्षण सुविधा तैयार कर कांग्रेस इसके माध्यम से प्रशिक्षित कार्यकर्ता तैयार कर संगठन को मजबूत करेगा। 

    उन्होंने बताया कि गुरुवार को प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन के बाद पदाधिकारियों को बूथ मैनेजमेंट, प्रचार और प्रसार, नेतृत्व निर्माण, कांग्रेस पार्टी का भारतीय विकास में योगदान, सरकारी योजनाओं की जानकारी, सोशल मीडिया का प्रभावी इस्तेमाल, कृषि नीति, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, सामाजिक कार्य आदि पर विस्तृत प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के अखिल भारतीय सेवा दल ने दिए सूचना के अनुसार राज्य स्तरीय उसके बाद युवा स्तर पर सेवा दल की इस तरह के प्रशिक्षण लिए जाएंगे। 

    भारतीय कांग्रेस सेवा दल के सचिव लालजी मिश्र मार्गदर्शन करेंगे

    प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रामहरी रुपनवार और अमर खानापुर प्रमुख रुप से उपस्थित थे। कल शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे, कांग्रेस के कार्याध्यक्ष बसवराज पाटिल, रत्नाकर महाजन सेवा दल प्रशिक्षण शिविर में पहुंचकर मार्गदर्शन करेंगे। औताडे ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर का समापन शनिवार 14 जनवरी की दोपहर 2 बजे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के प्रमुख उपस्थिति में होगा। इस अवसर पर प्रमुख रूप से भारतीय कांग्रेस सेवा दल के सचिव लालजी मिश्रा मार्गदर्शन करेंगे।